5जी योजनाएं: उपभोगता की जेब पर पड़ने वाला है डाका – अनलिमिटेड Best Offers का समापन

अनलिमिटेड 5जी योजनाएं डेटा की ऑफरों का अंत: एयरटेल और जियो द्वारा शुल्क बढ़ाने की संभावना

समझाइए और तय कीजिए: एयरटेल और जियो, शुल्क में वृद्धि की संभावना

Airtel
Jio

स्थिति बदल सकती है: दूसरे सत्र के बाद, एयरटेल (Airtel) और जियो (Jio) दोनों अनलिमिटेड 5जी योजनाएं बंद कर सकते हैं और कम से कम 5-10% प्रतिशत तक शुल्क में वृद्धि कर सकते हैं। अभी, इन दोनों कंपनियों ने कुछ रिचार्ज प्लान्स पर अनलिमिटेड 5जी डेटा प्रदान कर रखा है।

विशेषज्ञों के अनुसार: मुनाफा और आय वृद्धि के लिए शुल्क में वृद्धि की दिशा

विशेषज्ञों के मुताबिक, दोनों कंपनियां अब शुल्क में वृद्धि करके और आय वृद्धि करके मोनेटाइजेशन और रिवेन्यू वृद्धि की दिशा में देख रही हैं। एयरटेल और जियो वर्तमान में उच्च ग्राहक प्राप्ति और 5जी निवेश की उच्च लागत को पूरा करने के लिए कम से कम 20 प्रतिशत तक RoCE (Return on capital employed) को बढ़ाने की संभावना में हैं।

आने वाले समय में बदल सकता है: नए 5जी योजनाएं और बढ़ती 5जी उपयोगकर्ता बेस

वर्तमान में, किसी भी कंपनी द्वारा स्थानांतरित 5जी योजनाएं नहीं हैं, जो जल्द ही बदल सकता है। इन योजनाओं की कीमतें 4जी के समानिति से अधिक होने की संभावना है, और इन योजनाओं की उम्मीद है कि वे 30 से 40 प्रतिशत अधिक डेटा के साथ एक उच्च डेटा सीमा प्रदान करेंगे। इसे बढ़ाने की भी बात कही जा रही है, जिसे 250 रुपये तक बढ़ाने की संभावना है। देश में 125 मिलियन 5जी उपयोगकर्ता के साथ स्थिर वृद्धि दर्ज की गई है, और दोनों टेलकोम कंपनियों की उम्मीद है कि वे 5जी उपयोगकर्ता बेस को लगभग 200 मिलियन तक बढ़ाएंगी।

Also Read:-

VI योजना बना रहा है और बीएसएनएल की 5जी नेटवर्क की शुरुआत का कोई जानकारी नहीं

उसी तरह, VI कम से कम कुछ सर्कल्स में 5जी लॉन्च करने की उम्मीद है, और अभी तक, राज्य-स्वामित्व वाली बीएसएनएल (BSNL) द्वारा 5जी नेटवर्क के लॉन्च की कोई जानकारी नहीं है, जिसने हाल ही में अधिकांश बाजारों में 4जी नेटवर्क का विस्तार करना शुरू किया है।

Leave a Comment